ट्राई DTH की सबसे खाश खबर

मुंबई: कई प्रत्यक्ष-घरेलू उपभोक्ता जो तिमाही, अर्ध-वार्षिक या वार्षिक पैक के लिए भुगतान करते हैं, उनके सेवा प्रदाताओं द्वारा एक नए टैरिफ शासन के तहत अपने अनुबंधों को समाप्त करने के बाद ठगा महसूस कर रहे हैं जो ग्राहकों को केवल उन चैनलों के लिए भुगतान करने की अनुमति देता है जो वे चुनते हैं। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण द्वारा फरवरी में लागू किए गए नए टैरिफ ऑर्डर से पहले इन उपभोक्ताओं ने लंबी अवधि के पैक का विकल्प चुना था।

ऐसे कई उपभोक्ताओं का मानना था कि उन्हें अपने फेवौरी के लिए अतिरिक्त भुगतान नहीं करना होगा।
“समस्या बहु-गुना है,” एक डीटीएच कंपनी में एक वरिष्ठ कार्यकारी ने कहा कि जो पहचान नहीं करना चाहता था। “एक छोर पर, ट्राई ने हमें सभी उपभोक्ताओं को अपने मौजूदा पैकेजों के आधार पर नए शासन या एक fit सर्वश्रेष्ठ फिट योजना’ में स्थानांतरित करने के लिए निर्देशित किया, जबकि एक बैकलैश मिलने के बाद, यह अब हमें लंबी अवधि के पैक का सम्मान करने के लिए भी कह रहा है। इससे भ्रम पैदा होगा। “एक और पहलू है। नए प्रसारण ढांचे ने डीटीएच कंपनियों और प्रसारकों के बीच पहले के राजस्व-साझेदारी मॉडल को समाप्त कर दिया, जिससे यह बना।

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